Porsche 911 GT3 R: पोर्शे 911 जीटी3 आर रेनस्पोर्ट की 612 बीएचपी के साथ शुरुआत; 77 इकाइयों तक सीमित

Porsche 911 GT3 R: पोर्शे 911 जीटी3 आर रेनस्पोर्ट की 612 बीएचपी के साथ शुरुआत; 77 इकाइयों तक सीमित

Porsche 911 GT3 R: पोर्शे 911 जीटी3 आर रेनस्पोर्ट की 612 बीएचपी के साथ शुरुआत; 77 इकाइयों तक सीमित नई 911 जीटी3 आर को पावर देने वाली एक अत्याधुनिक चार-लीटर फ्लैट-छह इकाई है जो काफी हद तक सड़क-कानूनी 911 जीटी3 आरएस के उच्च-प्रदर्शन उत्पादन इंजन के समान है।

जीटी3 और जीटी3 टूरिंग का नैचुरली-एस्पिरेटेड 4.0-लीटर फ्लैट-सिक्स इंजन 9,000 आरपीएम पर गरजता है, जिससे 502 हॉर्सपावर पैदा होती है। GT3 RS की 518 हॉर्स पावर उसी इंजन द्वारा उत्पन्न होती है, लेकिन इसके प्रमुख तकनीकी सुधार इसके वाइल्ड रेस-कार वायुगतिकीय घटक हैं, जो GT और फॉर्मूला 1 रेस ऑटोमोबाइल से प्रेरित हैं । यह सीमित-संस्करण मॉडल कैलिफोर्निया में रेनस्पोर्ट रीयूनियन कार्यक्रम में पॉर्श की अपनी रेसिंग विरासत के जश्न का हिस्सा है और यह सड़क-कानूनी नहीं है।

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हाइलाइट
1. यह मूलतः 911 GT3 R का ट्रैक-केंद्रित संस्करण है
2. यह सीमित-संस्करण मॉडल केवल 77 इकाइयों तक ही सीमित है
3. केवल बोनट और छत को मानक GT3 R के साथ साझा किया गया है
पॉर्श ने कैलिफोर्निया में रेनस्पोर्ट रीयूनियन इवेंट में 911 जीटी3 आर रेनस्पोर्ट का अनावरण किया है, जो 911 जीटी3 आर का ट्रैक-केंद्रित संस्करण है। यह सीमित-संस्करण मॉडल पोर्शे की रेसिंग विरासत के जश्न का हिस्सा है। पोर्शे इस नए मॉडल को आधुनिक पोर्शे 935 के उत्तराधिकारी के रूप में पेश कर रहा है।

बोनट और छत मानक GT3 R से उधार लिए गए हैं

पॉर्श की स्टाइल टीम के ग्रांट लार्सन और थॉर्स्टन क्लेन द्वारा डिज़ाइन किया गया, 911 GT3 रेनस्पोर्ट में एक चिकना और लम्बा डिज़ाइन है। जबकि हुड और छत को मानक GT3 R से उधार लिया गया है, अन्य सभी बॉडी पैनल इस मॉडल के लिए अद्वितीय हैं। उल्लेखनीय बाहरी संशोधनों में बड़े वायु सेवन, व्यापक फ्रंट व्हील मेहराब और डिजिटल विंग दर्पण के साथ एक संशोधित प्रावरणी शामिल है। कार का पिछला हिस्सा विशेष रूप से आकर्षक है, जिसमें ब्रुमोस पोर्श 935/77 की याद दिलाने वाला एक बड़ा रियर विंग और प्रबुद्ध पोर्श अक्षरों के साथ एक पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार है।

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कार का कठोर रोल केज डिज़ाइन एक ड्राइवर की सीट की अनुमति देता है, जिससे यह एक सीट वाली रेसिंग कार बन जाती है

अंदर की तरफ, 911 जीटी3 आर रेनस्पोर्ट में भारी संशोधित इंटीरियर है। फेंडर-माउंटेड बाहरी कैमरे केबिन में एकीकृत हैं, और केंद्रीय डिस्प्ले की स्प्लैश स्क्रीन पर विशेष ग्राफिक्स और इंस्ट्रूमेंट पैनल पर सीमित-संस्करण नंबर हैं, जो सभी रेसिंग कार से प्रेरित हैं। ब्रांड का कहना है कि सुरक्षा सुविधाएँ एफआईए मानकों का पालन करती हैं, और कार का कठोर रोल केज डिज़ाइन एक ड्राइवर की सीट की अनुमति देता है, जिससे यह सिंगल-सीट रेसिंग कार बन जाती है।

यह सीमित-संस्करण मॉडल केवल 77 इकाइयों तक ही सीमित है

हुड के तहत, यह ट्रैक-उन्मुख मॉडल 4.2-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड छह-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित होता है जो 9,400 आरपीएम पर घूमता है और 612 बीएचपी प्रदान करता है। इंजन को उन संशोधनों से लाभ होता है जो प्रदर्शन को बढ़ाते हैं, खासकर जब ई25 ईंधन पर चल रहा हो, जबकि यह अभी भी पारंपरिक ईंधन के साथ संगत है। स्टीयरिंग व्हील पैडल द्वारा नियंत्रित अनुक्रमिक छह-स्पीड निरंतर-मेष गियरबॉक्स के माध्यम से बिजली को पीछे के पहियों तक प्रेषित किया जाता है।

अपने रंग विकल्पों के संदर्भ में, पोर्श 911 GT3 R रेनस्पोर्ट को एगेट ग्रे मेटैलिक में शुद्ध कार्बन में बॉडीवर्क के साथ-साथ स्टार रूबी और सिग्नल ऑरेंज सहित सात अन्य रंगों में पेश करता है। इसके अतिरिक्त, तीन विशिष्ट पेंटवर्क डिज़ाइन और अधिक अनुकूलन संभावनाएं प्रदान करते हैं।

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रेनस्पोर्ट संस्करण विशेष मिशेलिन पायलट स्पोर्ट एम एस9 टायरों पर चलता है

चेसिस काफी हद तक GT3 रेसिंग कार से मिलती जुलती है, जिसमें आगे की तरफ डबल विशबोन सस्पेंशन और पीछे की तरफ मल्टी-लिंक सस्पेंशन है। ब्लो-ऑफ फ़ंक्शन के साथ KW से पांच-तरफा समायोज्य रेसिंग शॉक अवशोषक कार्यरत हैं। पोर्शे मोटरस्पोर्ट 911 जीटी3 आर रेनस्पोर्ट को एक विशिष्ट बेस सेटअप प्रदान करता है, और आगे निलंबन समायोजन किया जा सकता है।

इसके अलावा, रेनस्पोर्ट संस्करण विशेष मिशेलिन पायलट स्पोर्ट एम एस9 टायरों पर चलता है और इसमें मानक के रूप में एपी ब्रेक मिलते हैं। यह सीमित-संस्करण मॉडल केवल 77 इकाइयों तक ही सीमित है, जिससे यह पॉर्श कट्टरपंथियों के बीच एक मांग वाला कलेक्टर आइटम बन गया है।

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