Aston Martin DB12: एस्टन मार्टिन DB12 लॉन्च; कीमत 4.59 करोड़ रुपये

Aston Martin DB12: एस्टन मार्टिन DB12 लॉन्च; कीमत 4.59 करोड़ रुपये

Aston Martin DB12: एस्टन मार्टिन DB12 लॉन्च; कीमत 4.59 करोड़ रुपये एस्टन मार्टिन डीबी12 अपनी वैश्विक शुरुआत के ठीक चार महीने बाद 29 सितंबर, 2023 को आधिकारिक लॉन्च के लिए भारतीय तटों पर आएगा। कार नई दिल्ली में ब्रिटिश उच्चायोग में भारत में अपनी शुरुआत करेगी, और डिलीवरी 2023 के आखिरी कुछ महीनों में शुरू होने की उम्मीद है।

भारत में एस्टन मार्टिन का मालिक कौन है?
भारत में 6 एस्टन मार्टिन के मालिक: बॉलीवुड हस्तियाँ, दक्षिण…
भारत में एस्टन मार्टिन के मालिक: रणवीर सिंह, ऋतिक रोशन , और बहुत कुछ। नई एस्टन मार्टिन डीबी12 ‘सुपर-टूरर’ के रूप में ब्रिटिश ब्रांड की बिलिंग पर खरी उतरती है। DB12 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन से लैस है जो DB11 के V12 की तुलना में अधिक शक्ति प्रदान करता है।

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हाइलाइट
1. वेट, इंडिविजुअल, जीटी, स्पोर्ट और स्पोर्ट+ मोड सहित 5 ड्राइव मोड मिलते हैं।

2. DB12 के मुख्य प्रतिद्वंद्वियों में फेरारी रोमा और बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी शामिल हैं।
3. 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन द्वारा संचालित जो 671 bhp और लगभग 800 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।
एस्टन मार्टिन ने भारत में 4.59 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बिल्कुल नया DB12 लॉन्च किया है। पहली बार मई 2023 में अनावरण किया गया, DB12 अपने पूर्ववर्ती DB11 के विपरीत पूरी तरह से V8 इंजन के साथ उपलब्ध है, जो V8 और V12 पावरट्रेन विकल्पों के साथ उपलब्ध था। हालाँकि, यह ध्यान देने योग्य है कि DB12 में V8 इंजन अपने पूर्ववर्ती V12 इंजन की तुलना में अधिक शक्ति के आंकड़े बनाता है। भारतीय बाजार में DB12 के मुख्य प्रतिद्वंद्वी फेरारी रोमा और बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी होंगे।

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DB12 अपने पूर्ववर्ती की तुलना में आनुपातिक रूप से बड़ा दिखता है

DB12 में नए हेडलैम्प्स और सिग्नेचर एस्टन मार्टिन ग्रिल के बड़े संस्करण के साथ अपने पूर्ववर्ती की तुलना में एक विकसित डिज़ाइन है। कार आनुपातिक रूप से DB11 से बड़ी भी दिखती है। हालाँकि, DB12 का केबिन एस्टन मार्टिन द्वारा इन-हाउस विकसित किया गया था और इसमें DB11 के विपरीत एक बिल्कुल नया डिज़ाइन है, जिसका इंटीरियर आंशिक रूप से मर्सिडीज-बेंज के साथ विकसित किया गया था। केबिन में बिल्कुल नई 10.25-इंच की सेंट्रल स्क्रीन है जिसके नीचे कई स्विचगियर हैं। इंफोटेनमेंट सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ-साथ ऑनलाइन कनेक्टिविटी सुविधाओं जैसे ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट और अन्य सदस्यता सुविधाओं का समर्थन करता है।

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केबिन में बिल्कुल नई 10.25-इंच की सेंट्रल स्क्रीन है जिसके नीचे कई स्विचगियर हैं
पावरट्रेन की बात करें तो, DB12 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन से लैस है जो 671 bhp और लगभग 800 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। संशोधित कैम प्रोफाइल, अनुकूलित संपीड़न अनुपात, बड़े व्यास वाले टर्बोचार्जर और बढ़ी हुई कूलिंग के परिणामस्वरूप, कार DB11 पर V8 की तुलना में 34 प्रतिशत अधिक शक्ति उत्पन्न करती है और संख्या के मामले में पुराने V12 से भी आगे निकल जाती है। यह कार को केवल 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने और 325 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति प्राप्त करने में मदद करता है। पावरट्रेन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है और इसमें वेट, इंडिविजुअल, जीटी, स्पोर्ट और स्पोर्ट+ मोड सहित 5 ड्राइव मोड मिलते हैं।

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